+91 90 1561 0389  

Namaste!

टाइगर्स आई

इसे रूबी का बहुत निम्‍न श्रेणी का उपरत्‍न मानते हैं। देखने में यह चमकदार होता है जिसका रंग कहीं हल्‍का भूरा होता है तो कहीं गहरा भूरा (पीले रंग के शेड्स)। जैसा की नाम से पता चलता है ये चीते की आंख के समान होता है। यह रत्‍न हीलिंग थेरेपी में इस्‍तेमाल होता है साथ ही ज्‍वेलरी स्‍टोन की तरह भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता है।

Items 1 to 12 of 24 total

Set Descending Direction
per page

Page:
  1. 1
  2. 2

Items 1 to 12 of 24 total

Set Descending Direction
per page

Page:
  1. 1
  2. 2

क्‍यों पहने टाइगर्स आई:

रूबी का निम्‍न श्रेणी का उपरत्‍न होने के कारण सूर्य के विपरीत प्रभावों से बचने और अच्‍छे फल प्राप्‍त करने के लिए टाइगर्स आई पहनते हैं। यह दाम में रूबी से बहुत सस्‍ता होता है इसलिए इसका इस्‍तेमाल विषम आर्थिक स्थिति में सूर्य के उच्‍च फल को प्राप्‍त करने के लिए किया जाता है।

पहनने से लाभ:

आत्‍म सम्‍मान और चेतना के विकास के लिए इसको पहना जाता है। यह अध्‍यात्‍म से जोड़ता है। सहनशीलता और धैर्य की भावना उत्‍पन्‍न करता है। ये रत्‍न अगर त्‍वचा से स्‍पर्श करता है तो व्‍यक्‍ति को भीतर से उल्‍लास से भरता है। इसको पहनने वाले व्‍यक्ति आंतरिक शांति का महत्‍व समझते हैं। ये पहनने वाले की सेहत को भी इम्‍प्रूव करता है।

कीमत:

भारतीय रत्‍न बाजार में टाइगर आई की कीमत 50 रू. प्रति कैरेट से 200 रू प्रति कैरेट के बीच में ही होती है।

खरीदने के दौरान ध्‍यान देने योग्‍य बातें:

किसी भी रत्‍न को खरीदने से पहले उसकी शुद्धता की जांच अवश्‍य कर लेनी चाहिए। रत्‍नों को अपने जानने वाले डीलर से लें या फिर पहले उनके काम को अच्‍छी तरह से जांच ले फिर वहां से रत्‍नों की खरीदारी करें। रत्‍नों को अगर ज्‍योतिषीय रेमिडी के लिए पहनना हो तो रत्‍न सस्‍ता हो या महंगा उसकी शुद्धता के विषय में किसी अच्‍छी लैब का सर्टिफिकेट अवश्‍य देंखे और खुद भी इंटरनेट के माध्‍यम से और विशेषज्ञों से इसके विषय में जानकारी ले लें।

गुणवत्‍ता:

दूसरे रत्‍नों की तरह टाइगर आई की गुणवत्‍ता भी तीन ‘सी’ ‘कट’, ‘क्‍लेयरिटी’ और ‘कलर’ पर डिपेंड करती है। रंग जितना साफ और स्‍पष्‍टता जितनी ज्‍यादी होती है, यह रत्‍न उतना ही अच्‍छा माना जाता है।

कहां से प्राप्‍त करें:

रत्‍नों और जेम स्‍टोन के बढ़ते चलन के कारण हर ज्‍वेलर के पास यह रत्‍न मिल जाएगा लेकिन यह जरूरी नहीं हो कि वह प्राकृतिक हो क्‍योंकि लगभग सभी जेमस्‍टोन के सेन्‍थेटिक रूप तैयार किए जा सके हैं।

इसके अलावा ऑन लाइन भी इस रत्‍न को या उससे बनी अंगूठी, ब्रसलेट आदि को खरीदा जा सकता है। यहां इस बात का ध्‍यान रखें कि रत्‍न से संबंधित सर्टिफिकेट अवश्‍य देख लें।

क्‍यों एस्‍ट्रोविधि:

एस्‍ट्रोविधि अच्‍छे, प्राकृतिक और सिद्ध रत्‍न उन लोगों को पहुंचाने के उद्देश्‍य से ही काम कर रही है जिसे उनकी जरूरत है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि जिसको रत्‍नों की जरूरत है उसको उसकी आवश्‍यक्‍ता और क्षमता के अनुसार बेहतर रत्‍न उपलब्‍ध कराया जाए। हम अच्‍छे, सर्टिफाइड और सस्‍ते रत्‍न लोगों तक पहुंचाते हैं जिससे सभी रत्‍नों के जादुई असर से अपना जीवन संवार सके।

  • हमारे पास 100 प्रतिशत प्राकृतिक रत्‍न हैं।
  • हमारे प्रोडक्‍ट्स बेहतर और दाम कम है।
  • कस्‍टमर फ्रैंड‍ली सर्वि‍स जिसमें रिटर्न, रिफंड और ईएमआई की सुविधा के साथ विशेष अनुरोध पर प्रोडक्‍ट उपलब्‍ध कराने की सुविधा उपलब्‍ध है।